Apple iPhone 15 Price Cut Announced


Apple iPhone 15 Price Cut Announced

इसकी वेबसाइट से पता चलता है कि चीन में नवीनतम आईफ़ोन सहित अपने उत्पादों की एक श्रृंखला पर छूट की पेशकश की जा रही है, क्योंकि इसे बढ़ती प्रतिस्पर्धा और अपने प्रमुख स्मार्टफोन की मांग में कमी की बढ़ती आशंकाओं का सामना करना पड़ रहा है।


18 जनवरी से 21 जनवरी के बीच, Apple अपने iPhone 15 रेंज पर 500 चीनी युआन ($70) की छूट दे रहा है, जिसमें सबसे महंगा iPhone 15 Pro Max भी शामिल है।


Apple iPhone 15 Price Cut


कुछ मैक मॉडल और आईपैड पर भी छूट उपलब्ध है। ये ऑफर फरवरी के मध्य में चंद्र नव वर्ष से पहले आए हैं।


जबकि चीन में तीसरे पक्ष के खुदरा विक्रेता कभी-कभी छुट्टियों के दौरान iPhones पर छूट की पेशकश करते हैं, Apple के लिए अपने खुदरा चैनल पर ऐसा करना बेहद दुर्लभ है।


7 जनवरी को एक नोट में, जेफ़रीज़ के विश्लेषकों ने अनुमान लगाया कि Apple ने इस महीने के पहले सप्ताह में साल दर साल iPhone की बिक्री में 30% की गिरावट का अनुभव किया है। जेफ़रीज़ ने यह भी कहा कि Apple ने 2023 में चीन में iPhone की बिक्री में साल-दर-साल 3% की गिरावट देखी।


इसका मुख्य कारण Xiaomi और Huawei जैसे स्थानीय खिलाड़ियों से बढ़ती प्रतिस्पर्धा है, जो प्रतिस्पर्धी उच्च-स्तरीय उत्पाद पेश कर रहे हैं।


पिछले साल, हुआवेई ने एक स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसमें अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद एक हाई-एंड चिप थी, जो चीनी तकनीकी दिग्गज को ऐसी तकनीक पर हाथ रखने से रोकने के लिए बनाई गई थी। राज्य मीडिया ने इसे एक तकनीकी सफलता के रूप में सराहा।


उस डिवाइस ने हुआवेई को अपनी बिक्री बढ़ाने और चीन में स्मार्टफोन बाजार में वापसी करने में मदद की है, क्योंकि उसके हैंडसेट कारोबार को अमेरिकी प्रतिबंधों से भारी झटका लगा था।