Apple iPhone 15 Sale On Discounts Price


Apple iPhone 15 Sale On Discounts Price


दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में बढ़ते प्रतिस्पर्धी दबाव के बीच Apple चीन में अपने iPhone मॉडलों पर दुर्लभ छूट की पेशकश कर रहा है, जिससे खुदरा कीमतों में CNY 500 ($ 70, या लगभग 5,800 रुपये) की कटौती हो रही है।


अमेरिकी तकनीकी दिग्गज ने कुछ iPhone मॉडलों की कीमतों में 5 प्रतिशत की कटौती की है, इसकी चीनी वेबसाइट ने सोमवार को यह जानकारी दी। समय-सीमित प्रचार, जिसे चंद्र नव वर्ष कार्यक्रम के रूप में जाना जाता है, फरवरी के मध्य में छुट्टियों की अगुवाई में 18 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगा।


Apple iPhone 15 Price Cut


Apple के नवीनतम iPhone 15 श्रृंखला के हैंडसेट की बिक्री चीन में पिछले मॉडलों की तुलना में बहुत खराब रही है।


हुआवेई टेक्नोलॉजीज और श्याओमी जैसे घरेलू प्रतिद्वंद्वी प्रतिस्पर्धी मॉडल पेश करते हैं, जबकि सूत्रों ने कहा है कि कुछ कंपनियां और सरकारी विभाग कर्मचारियों के लिए ऐप्पल उपकरणों के उपयोग को सीमित कर रहे हैं - जो सुरक्षा के आधार पर चीनी ऐप्स पर अमेरिकी सरकार के प्रतिबंधों को दर्शाता है।


जेफ़रीज़ के विश्लेषकों ने एक ग्राहक नोट में कहा, 2024 के पहले सप्ताह में चीनी iPhone की बिक्री में एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 30 प्रतिशत की गिरावट आई है, पूरे 2023 में 3 प्रतिशत की गिरावट आई है। विश्लेषकों को उम्मीद है कि इस साल प्रतिस्पर्धी परिदृश्य कठिन हो जाएगा।


Apple ने वर्षों से अपने नवीनतम iPhones की कीमतों में कटौती नहीं की है। सितंबर में लॉन्च के समय iPhone 15 सीरीज की कीमतें न बढ़ाकर बाजार को आश्चर्यचकित करने के बाद यह कटौती की गई है।


Pinduoduo सहित ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म साल की शुरुआत से iPhone 15 और iPhone 15 Pro की कीमतों में 16 प्रतिशत तक की कटौती कर रहे हैं।


मार्केट रिसर्च फर्म कैनालिस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष निकोल पेंग ने कहा कि छूट कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि बढ़ती प्रतिस्पर्धा और ऐप्पल प्रशंसकों की अपग्रेड के प्रति बढ़ती अनिच्छा के बीच ऐप्पल वैश्विक स्तर पर और विशेष रूप से चीन में बिक्री बढ़ाने के दबाव में है।


"यह स्पष्ट है कि हुआवेई वापसी कर रही है," पेंग ने कहा, "कुछ चीनी उपभोक्ता देशभक्ति से प्रेरित होकर हुआवेई का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।"


कैनालिस को उम्मीद है कि इस साल एप्पल की बिक्री दुनिया भर में स्थिर रहेगी जबकि चीन में थोड़ी गिरावट आएगी।